हमारे हर्बल उत्पाद

Prakrutik herbal Chay

प्राकृतिक हर्बल चाय

जैक प्राकृतिक हर्बल चा कई लोगो के लिये एक पसंदीदा पेय बन गयी है | वास्तव में लोग स्वाद और अविश्वसनीय औषधीय गुणों के कारण इनका सेवन करने लगे है | पिने में स्वादिष्ट होने के साथ – साथ यह पोषक तत्वों से भरी हुई है |

Read More
green lable gold

ग्रीन लेबल गोल्ड चाय

जैक हर्बल चाय कई लोगो के लिये एक पसंदीदा पेय बन गयी है | वास्तव में लोग स्वाद और अविश्वसनीय औषधीय गुणों के कारण इनका सेवन करने लगे है | पिने में स्वादिष्ट होने के साथ – साथ यह पोषक तत्वों से भरी हुई है |



Read More
अर्जुन चाय

अर्जुन चाय

आपने अर्जुन की छान का नाम तो सुना ही होगा। अर्जुन वृक्ष भारत में होने वाला एक औषधीय वृक्ष है, जिसकी छाल को धूप में सुखा कर उसका पावडर बना कर कई बीमारियों के इलाज में उपयोग किया जाता है।

Read More


moring Tea

मोरिंगा चाय

सहजन या ड्रमस्टिक को सभी जानते हैं। इसे बहुत से अन्य नामों जैसे की शोभांजन, शिग्रु, सजिना, सुरजना, मरुगई, मोरिंगा, मुरुन्गाई, इंडियन हॉर्सरैडिश आदि से भी जाना जाता है। यह पूरे भारतवर्ष में सुगमता से पाया जाने वाला पेड़ है।

Read More


मिंट चाय

गर्मियां शुरू होते ही लोगों को कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती है। जिसके चलते उन्हें इस मौसम में अपना खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। अगर आपने इस मौसम में अपना सही से ख्याल नहीं रखा तो यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।



Read More


अद्रक चाय

अदरक की चाय न सिर्फ आपको अच्छी लगेगी, बल्कि यह ठंड के दौरान होने वाली कई समस्याओं से भी आराम दिलाएगी। यानी कि अदरक की चाय को दवाई के रूप में भी देखा जा सकता है। अदरक की चाय न सिर्फ आपको अच्छी लगेगी, बल्कि यह ठंड के दौरान होने वाली



Read More


तुलसी चाय

तुलसी का पौधा भारत के लगभग हर घर में पाया जाता है. हम इसे पवित्र मानते हैं और इसकी पूजा भी करते हैं. यह केवल हमारी आस्था का प्रतीक नहीं है, बल्कि तुलसी के पौधे में कई औषधीय गुण भी मौजूद हैं. आयुर्वेद में भी तुलसी के कई उपयोग बताए गए हैं.



Read More


तुलसी अद्रक चाय

तुलसी की अदरक की मुख्य तत्व तुलसी हैं, जिन्हें पवित्र तुलसी या तुलसी और अदरक के रूप में भी जाना जाता है। इन दोनों को शक्तिशाली औषधीय गुणों के साथ संपन्न किया जाता है जो आपके स्वास्थ्य के तुरंत और साथ ही लंबे समय तक लाभ के लिए निश्चित हैं।



Read More


लेमन ग्रास चाय

लेमनग्रास यानि नींबू घास, मुख्य रूप से उत्तर भारत में उगाई जाने वाली घास है, जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है। अगर आप नहीं जानते इसके बेहतरीन सेहत लाभ के बारे में, तो जरूर जान लीजिए लेमनग्रास एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लामेंटरी और एंटीसेप्टि क गुणों से भरपूर



Read More


गुड़हल की चाय

गुड़हल की चाय में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स, फाइबर, आयरन और एंटीऑक्सीडेंट आदि पाया जाता है। इसके पीने से आपको कई बीमारियों से बचाव होगा। जानिए इसको पीने से क्या-क्या फायदा है। यह स्वाद से भरपूर होती है।



Read More