जैक मिंट चाय

वजन कम होने का कारण कुछ लोगों में ये समस्या genetic ही होती है, यानी उनके घर में सभी लोग दुबले पतले ही होते है वैसे शरीर की पाचन क्रिया सही तरीके से नहीं होने के कारण आपका वजन भी नहीं बढ़ता है शरीर में खून की कमी होने के कारण भी वजन कम होता है मानसिक तनाव के कारण भी वजन कम होता है Hyper thyroid के कारण भी आपके शरिर का वजन नहीं बढ़ पाता है शरीर भरने के उपाय हर दिन 2 बार प्रकतीक हर्बल चाय लेने से आपके शरिर को रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है, तब आप जो भी भोजन करेंगे उसका सार्थक असर आपके शरिर पर पड़ेगा। पाचन तंत्र को बेहत बनाने के लिये लाभदायक होता है, अगर आपका पाचन तंत्र बेहतर होगा तब आप जो भी भोजन करेंगे वो बेहतर तरीके से पाचन होगा और। कुछ दिनों के नियमित प्रयोग से आपको इसका सार्थक असर महिने भर में ही देखने को मिलेगा।

लेकिन उससे पहले बता दें की पुदीने में बड़ी भारा मात्रा में पोटेशियम, थायमिन, कैलोरी, प्रोटीन, कैल्शियम, नियोसीन, रिबोफ्लेविन, आयरन, विटामिन-ए,बी ,सी डी और ई पाई जाती है जो आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसकी चाय में जितने गुण है उनको सुनकर आपको जरूर हैरानी होगी। इसके फायदों के बारे में सोचकर आप हैरत में पड़ जाएंगे की पुदिने की चाय इतने काम की भी होती है। यह एक ऐसी चमत्कारी औषधीय है जिसके फायदे के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है।

कई लोगों को गर्मियों में बस, कार, ट्रेन या बाहर सफर के दौरान जाने से चक्कर, मिचली जैसी समस्याएं होती है। इससे बचने के लिए भी आप पुदिने की चाय का सेवन कर सकते है। इसके लिए आप घर से निकलने से पहले एक कप पुदीने की चाय जरूर पिकर निकले इसको पीने से आपको इस समस्या से नहीं गुजरना पड़ेगा।

पुदीने की चाय का सेवन करने से आपके बालों में शाइनिंग आ सकती है साथ ही ये मजबूत भी बनते है। इसकी चाय में कई ऐसे गुण पाए जाते है। जिसके कारण ये बालों के लिए काफी फायदेमंद होती है।

इस चाय से आपकी पेट संबंधी समस्या जैसे कि पेट में गैस, एसिडिटी, दर्द आदि की समस्याओं को भी दूर करने का काम करता है। इन समस्याओं से निजात पाने के लिए आपको पुदीने की चाय का सेवन करना चाहिए। वहीं आप इस चाय को खाना खाने के बाद भी ले सकते हैं।

चेहरे पर पिंपल्स होना किसी भी लड़की को पसंद नहीं होता है। ऐसे में अगर आपको भी ये पिंपल्स की समस्या सता रही है तो उसमें भी यह चाय काफी काम आ सकती है, क्योंकि इसमें मेंथोल मौजूद होता है

div align="left"> क्या है जैक अर्जुन चाय ...

इसी मिंट के गुनोका उपयोग करके बने है | हमन जैक मिंट चाय

इस जैक मिंट चाय का नियमित सेवन करने से हाई बीपी, बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉैल वा हार्ट अटैक तथा मोटापे की घातक बीमारी तक ठीक हो जाती है। यही हीं इससे श्वेतप्रदर, पेट दर्द, कान का दर्द, मुंह की झांइयां,कोढ बुखार, क्षय और खांसी में भी यह लाभप्रद रहता है।

क्या है इसकी विशेषता...

हाई बीपी कम करने के लिये
अनियमित हार्ट बीट के लिये
मुंह के छाले के लिये

इस्तेमाल का तरीका ....

1 ग्लास मीठे दूध में 3 - 5 ग्राम (1/1.5 टी-स्पून) दिन में २ बार जैक हर्बल पावडर को पारंपरिक चाय की तरह ही बनाये |
- पहले 4 दिन तक केवल एक ही वक्त ले |
- पाचवे दिन से सुबह-शाम दोनों समय ले |
- शुरुवात में इससे दो-तीन बार दस्त हो सकते है |